टेक्नोलॉजी बिज़नेस

राधा-कृष्ण की ‘अश्लील’ पेंटिंग बेचने पर भड़के हिंदू संगठन, Amazon Boycott की कर रहे मांग

नई दिल्ली 20 अगस्त 2022 : सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #Boycott_Amazon ट्रेंड कर रहा है। तमाम यूजर्स ई-कॉमर्स वेबसाइट पर राधा और कृष्ण की एक पेंटिंग को लेकर निशाना साध रहे हैं। ये लोग इस पेंटिंग को अश्लील बता रहे हैं। हिंदू जनजागृति समिति ने इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। हिंदू संगठन के सदस्यों ने बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन को ज्ञापन सौंपा और अमेजन के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की।

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर लिस्ट प्रोडक्ट्स की वजह से कई बार कंपनी का विरोध हो चुका है। कभी किसी राज्य के झंडे तो कभी ईश्वर और देवताओं से जुड़े प्रोडक्ट को लेकर ऐमेजॉन बायकॉट की मांग हो चुकी है। एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोग ऐमेजॉन बायकॉट के ट्वीट कर रहे हैं।

ट्विटर पर बायकाट अमेज़न और बायकाट एक्सोटिक इंडिया ट्रेंड कर रहा है। इसकी वजह ऐमेजॉन पर लिस्ट राधा-कृष्ण की एक पेंटिंग है। हिंदू जनजागृति समिति ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऐमेजॉन के खिलाफ एक्शन की मांग की है।

इस मामले में हिंदू जनजागृति समिति ने बेंगलुरू के सुब्रमण्या नगर पुलिस स्टेशन में एक ज्ञापन भी सौंपा है।विवादित पेंटिंग Exotic India की वेबसाइट पर भी मौजूद थी। राधा-कृष्ण की विवादित पेंटिंग जन्माष्टमी सेल का हिस्सा थी, जिस पर ऐमेजॉन और एक्जॉटिक इंडिया का विरोध हो रहा है।

Back to top button